आदि कैलाश यात्रियों का स्वागत किया

Advertisement

नैनीताल l पर्यटक आवास गृह पिथौरागढ़ में भारतीय रेलवे में कार्यरत कर्मचारियों की संस्था नॉर्दर्न रेलवे ट्रैकिंग एंड माउंटेनियरिंग ऐसोसिएशन का दल पवित्र आदि कैलाश की यात्रा करने के बाद पहुंचने पर कुमाऊँ मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरुरानी के नेतृत्व में निगम कर्मचारियों ने भव्य स्वागत किया।
कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंधक दिनेश गुरुरानी ने यात्रियों को हिमालय बचाओ अभियान के तहत पौधारोपण कार्यक्रम से जोड़ा । यात्रियों को यह शपथ दिलाई गई कि वह यात्रा पूरी करने के बाद अपनी कर्मभूमि में पौधारोपण करेंगे।
यात्रियों ने गुरना देवी मंदिर परिसर में पौधारोपण किया।
यात्रियों ने दिनेश गुरु रानी द्वारा चलाई गई हिमालय बचाओ मुहिम की सराहना करते हुए कहा कि वह अपनी कर्म भूमि पर अवश्य एक पौधा लगाएंगे। उन्होंने कहा कि आदि कैलाश और ओम पर्वत के दर्शन से वे अभिभूत हैं। और अन्य लोगों को भी इस क्षेत्र में आने के लिए प्रेरित करेंगे।
दल के लीडर हरीश जोशी ने कहा कि वह हमेशा उत्तराखंड में आते रहते हैं और अब इस क्षेत्र में बृहद स्तर पर रेलवे विभाग के कर्मचारियों को लायेंगे।
कार्यक्रम में उत्तराखंड हिमालय टूर एंड ट्रेवल्स के लोकेश चंद,पदम सिंह, वेद प्रकाश, हर सिंह, शेर सिंह, दीपक , विजयबोरा ,महेश कुमार ,सौरभ खोलिया ने स्वागत किया।

Advertisement