5 यूके नेवल यूनिट एनसीसी नैनीताल के केडेट्स ने दिया स्वच्छता ही सेवा का संदेश

Advertisement


नैनीताल l 5 यूके नेवल यूनिट एनसीसी नैनीताल के केडेट्स ने गांधी जी के जन्मदिवस के अवसर पर तल्लीताल नैनीताल मैं गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके आस पास के स्थानों मैं साफ सफाई करके स्वच्छता ही सेवा का संदेश दिया।
इस अवसर पर यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर कैप्टेन चंद्र विजय नेगी (भारतीय नौ सेना) ने कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा कि अपने जीवन मैं स्वच्छता को महत्व देते हुए स्वच्छता ही सेवा की भावना का विकास करना अतिआवश्यक है एनसीसी के केडेट्स अनुशासित रहते हुये समाज व अपने आस पास के स्थानों को स्वच्छ रखना चाहिए और स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने मै अपना योगदान दें।यही राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
इस अवसर पर 5 यूके नेवल एनसीसी के जूनियर व सीनियर कैडेट्स ने उत्साहित होकर प्रतिभाग किया तथा स्वच्छता के महत्व को आम जनता को समझाने के लिए नारे भी लगाए। एनसीसी के एएनओ नवीन धूसिया ,सागर सिंह और 5 यूके नेवल एनसीसी के इंस्ट्रक्टर कौशिश मौर्या, अंकुर यादव, सुंदर सिंह धामी, कर्मवीर यादव, सिविल स्टॉफ के दीपक चंद भी इस अवसर पर उपस्थित रहे समारोह के अंत मै कैडेट्स ने स्वच्छता ही सेवा का संकल्प लिया ओर राष्ट्रगान के साथ समारोह संपन्न हुआ।

Advertisement